₹4000 खाते में अभी चेक करो- Pm Kisan Samman Nidhi Yojana Paisa Kaise Dekhe 

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

दोस्तों आप में कई लोगो के खाते में 4000 – 4000 हजारी PMKISAN समंन्धि योजना का पैस सभी किसानो को पैसा हरेक किसान के खता में डाला गया है। अगर आप चाहते है। की ₹4000 खाते में अभी चेक करो- Pm Kisan Samman Nidhi Yojana Paisa Kaise Dekhe आज की इस लेख पर PM किसान भाई बन्धु को जानकारी मिलने वाला है।

Pm Kisan Samman Nidhi Yojana Paisa Kaise Dekhe 

जिन भाई बंधू का PMKISAN का लाभ मिलता है उनलोग मेरे बताये अपना खाते में pmkisan का पैसा चेक कर सकते है आपको पैसा कैसे चेक करना है आपको सब कुछ निचे जानकारी दिया गया है।

  1. PM KISAN SAMMAN NIDHI YOJANA पैसा देखने के लिए सबसे पहले आपको official site आ जाना होगा। VILLAGE DASHBOARD यहाँ पर आपको कुछ इस तरह फ्रॉम मिलेगा आपको भर लेना है।

2. इस फॉर्म पर आपको State , Districs ,Sub- Districs , Village डालना होगा और आपको संबित पर क्लिक कर देना हो यहाँ पर जैसी क्लिक करते है आपको यहाँ पर एक नई पेज मिलेगा आप निचे देख रहे होंगे। और यहाँ पर आपको Payment Status पर क्लिक कर देना है।

3. Payment Status पर क्लिक कर देने के बाद आपको pmkisan का जिनको पैसा मिला होगा आपको यहाँ पर दिखाई देगा सभी का नाम और पैसा भी शो करेगा।

Conclusion

दोस्तों आपको इस लेख पर बताया हु की Pmkisan saman nidhi yojana का पैसा कैसे चेक करते है किनको पैसा मिला है अगर आपको pmkisan किसान योजना सबंधित आपको सवाल सुझाव है। तो आप मुझे कमेंट कर के जरूद बताएगे धनबाद मित्रो।

Samman Nidhi Yojana ( FAQ,)

पीएम e-KYC कैसे करे ?

PM किसान e-Kyc करने के लिए सबसे पहले आपको Pmkisan के pmkisan.gov.in के वेबसाइट पर आ जाना है। और आपको आधार कार्ड ,मोबाइल नंबर डाल के यहाँ पर E-kyc कर लेना है।

Pm Kisan Yojana का पैसा कितना मिलता है ?

Pm Kisan का पैसा साल में तीन बार दिया जाता है सभी के किसान भाई के खाता में 2000 हजार रूपए करीब 4 मिहिने के कब के अंतराल में

पीएम किसान योजना टॉलफ्री नंबर क्या है ?

पीएम किसान टॉलफ्री नंबर 155261 / 011-24300606

पीएम किसान योजना पैसा कैसे चेक करे ?

Pm किसान के पैसा चेक करने के लिए सबसे पहले आपको एक एप्लीकेशन को डावनलोड करना होगा इस अप्प का नाम है। Bank balance check आपको अपना मोबाइल पर ओपन करना होगा और जिन खता में pm किसान का पैसा आता है आपको उसी से जो बैंक अकाउंट से मोबाइल से लिंक होगा उसी से आपको मिस्स्कॉल कर देना है। आपको sms के जरिये पैसा बता देगा

Leave a comment